Railway : कोहरे की वजह से शहीद एक्सप्रेस निरस्त, कैफियत एक्सप्रेस के फेरे घटे

लखनऊ (हि.स.)। रेलवे प्रशासन ने कोहरेे की वजह से शहीद एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन को 18 दिसम्बर से 31 जनवरी तक निरस्त कर दिया है। इसके अलावा कैफियत एक्सप्रेस के फेरे आज से घटा दिए गए हैं। इससे यात्रियों की दिक्कतें बढ़ गई हैं।
रेलवे प्रशासन ने आगरा इंटरसिटी के बाद अब अमृतसर से जयनगर के लिए चलने वाली शहीद एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन को निरस्त करने का आदेश जारी कर दिया है। जबकि कैफियत एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन के फेरे घटा दिए गए हैं। शहीद एक्सप्रेस और सरयू-यमुना एक्सप्रेस पंजाब जाने वाली महत्वपूर्ण ट्रेनें हैं। दोनों ट्रेनें वैकल्पिक दिवसों में जयनगर से चलकर लखनऊ और दिल्ली के रास्ते अमृतसर जाती हैं। शहीद एक्सप्रेस सप्ताह में चार दिन सोमवार, बुधवार, गुरुवार और शनिवार को जयनगर से जबकि मंगलवार, गुरुवार, शुक्रवार और रविवार को अमृतसर से लखनऊ की ओर रवाना होती है। 
रेलवे प्रशासन के मुताबिक, 04674 शहीद एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन अब 18 दिसम्बर से 31 जनवरी तक संचालित नहीं की जाएगी। जबकि 04673 शहीद एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन 19 दिसम्बर से एक फरवरी तक निरस्त रहेगी। इसके अलावा आजमगढ़ से लखनऊ होकर दिल्ली जाने वाली 02225 कैफियत एक्सप्रेस सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन के फेरे गुरुवार से घटा दिए गए हैं । यह स्पेशल ट्रेन 17 दिसम्बर से 31 जनवरी तक आजमगढ़ से प्रत्येक गुरुवार और रविवार को नहीं चलेगी। दिल्ली से लखनऊ होकर आजमगढ़ के लिए चलने वाली कैफियत एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन को 16 दिसम्बर से 30 जनवरी तक प्रत्येक बुधवार और शनिवार को पहले ही रद्द कर दिया गया है।
मुख्य जनसंपर्क अधिकारी (सीपीआरओ) पंकज कुमार ने गुरुवार को बताया कि रेलवे प्रशासन ने शहीद एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन को रद्द करने और कैफियत एक्सप्रेस स्पेशल ट्रेन के फेरे घटाने का निर्णय कोहरे के चलते लिया है। इससे यात्रियों को आवागमन करने में दिक्कतें हो सकती हैं।
उन्होंने बताया कि निरस्तीकरण के तय समय के बाद शहीद एक्सप्रेस और कैफियत एक्सप्रेस पूर्व की तरह दौड़ेंगी।  

error: Content is protected !!