Lucknow News : नौकरी के नाम पर करोड़ों की ठगी के मामले में एसटीएफ ने दो अपराधियों को दबोचा

लखनऊ (हि.स.)। यूपी एसटीएफ ने विभिन्न सरकारी विभागों में फर्जी दस्तावेजों के आधार पर संविदा में नौकरी दिलाने के नाम पर ठगी करने वाले गैंग लीडर समेत दो शातिर अपराधियों को दबोचा है। इनके पास से कई विभागों के परिचय पत्र व अन्य चीजें बरामद हुई है।

एसटीएफ के पुलिस उपाधीक्षक अमित नागर ने शुक्रवार को बताया कि गाजीपुर थाना के मुंशी पुलिया के पास से अलीगंज निवासी मयूर मोहन श्रीवास्तव, मोबिन अहमद को गिरफ्तार किया है। 

गिरफ्तार अभियुक्त गैंग लीडर मयूर मोहन ने पूछताछ करने पर बताया कि वह पूर्व में हच मोबाईल कम्पनी में टीम लीडर व एक स्कूल में टीचर रह चुका है। वर्ष-2013 से इस धोखाधड़ी में लिप्त है, उसके व उसके गैंग द्वारा गरीब बेरोजगार विद्यार्थियों को चाय की दुकानों पर यहां-वहां सम्पर्क किया जाता है।
इसके बाद उन्हें सरकारी विभाग में संविदा की नौकरी दिलाने के नाम पर पैसा लेकर फर्जी नियुक्ति पत्र दिया जाता है। इसी प्रकार उसके व उसके गैंग द्वारा विगत छह महीनों में ही एफसीआई में नौकरी दिलाने के लिए 49 लाख रुपये और केन्द्रीय विद्यालय के लिए 100 से अधिक युवको से दो 02 करोड़ रुपये से अधिक की धनराशि ठगी गई है। पकड़े गए आरोपितों के खिलाफ अग्रिम कार्रवाई के लिए  संबंधित थाना पुलिस को निर्देशित किया गया है। 

Submitted By: Deepak Varun Edited By: Deepak Varun

error: Content is protected !!