Gonda News:कोविड-19 प्रोटोकॉल को लेकर अब सख्ती करेगा प्रशासन

डीएम ने अधिकारियों संग बैठक कर दिए सख्त निर्देश

जानकी शरण द्विवेदी

गोण्डा। कोरोना के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए जिला प्रशासन सख्त हो गया है। अब कोविड-19 प्रोटोकाल का अनुसरण न करने वालों के खिलाफ सख्ती शुरू हो सकती है। शासन के निर्देश के बाद जिलाधिकारी मार्कण्डेय शाही ने गुरुवार देर रात स्वास्थ्य विभाग व अन्य सम्बन्धित विभागीय अधिकारियों के साथ कलेक्ट्रेट सभागार में बैठक कर स्थिति की समीक्षा की तथा अधिकारियों को निर्देश दिए कि कोविड-19 प्रोटोकॉल का सख्ती से अनुपालन सुनिश्चित कराया जाय।
जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में ग्राम पंचायत स्तर पर व नगरीय क्षेत्र में गठित निगरानी समितियों को तत्काल प्रभाव से सक्रिय करते हुए जनसामान्य को कोविड-19 के संक्रमण से बचाव हेतु जागरूक करें। अधिशासी अधिकारी नगर निकायों को निर्देश दिए हैं कि वे वार्डों, प्रमुख स्थलों व भवनों एवं दफ्तरों को सैनीटाइज कराने का काम शुरू कराएं। बैठक में यह भी निर्देश दिए कि पब्लिक एड्रेस सिस्टम्स के माध्यम से सभी नगर निकायों में कोविड से बचाव व जागरूकता के बारे में लोगों को बताया जाए। उन्होंने कहा कि लोगों को मास्क व सैनीटाइजर का प्रयोग करने, सोशल डिस्टेन्सिंग का कड़ाई से अनुपालन करने तथा सरकार द्वारा समय-समय पर जारी किए गए कोविड प्रोटोकाल्स का भी पालन करने के लिए प्रेरित किया जाय व उन्हें इसके बारे में बताया जाय। उन्होंने कहा कि मास्क का प्रयोग न करने वाले लोगों के खिलाफ सख्ती से पेश आया जाय तथा निगरानी समितियों के माध्यम से लोगों को इसके प्रति जागरूक किया जाय। बैठक में सीएमओ डा. अजय सिंह गौतम, नगर मजिस्ट्रेट वंदना त्रिवेदी, ईओ सिटी विकास सेन सहित अन्य नगर निकायों के अधिशासी अधिकारीगण, ओएसडी शिवराज शुक्ला, एलबीसी सहित अन्य संबंधित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

यह भी पढ़ें : आधा दर्जन प्रधान व बीडीसी का निर्विरोध निर्वाचन तय

हमारी अन्य खबरों को पढ़ने के लिए www.hindustandailynews.com पर क्लिक करें।

आवश्यकता है संवाददाताओं की

तेजी से उभरते न्यूज पोर्टल www.hindustandailynews.com को गोण्डा जिले के सभी विकास खण्डों व समाचार की दृष्टि से महत्वपूर्ण स्थानों तथा देवीपाटन, अयोध्या, बस्ती तथा लखनऊ मण्डलों के अन्तर्गत आने वाले जनपद मुख्यालयों पर युवा व उत्साही संवाददाताओं की आवश्यकता है। मोबाइल अथवा कम्प्यूटर पर हिन्दी टाइपिंग का ज्ञान होना आवश्यक है। इच्छुक युवक युवतियां अपना बायोडाटा निम्न पते पर भेजें : jsdwivedi68@gmail.com
जानकी शरण द्विवेदी
सम्पादक
मोबाइल – 9452137310

कलमकारों से ..

तेजी से उभरते न्यूज पोर्टल www.hindustandailynews.com पर प्रकाशन के इच्छुक कविता, कहानियां, महिला जगत, युवा कोना, सम सामयिक विषयों, राजनीति, धर्म-कर्म, साहित्य एवं संस्कृति, मनोरंजन, स्वास्थ्य, विज्ञान एवं तकनीक इत्यादि विषयों पर लेखन करने वाले महानुभाव अपनी मौलिक रचनाएं एक पासपोर्ट आकार के छाया चित्र के साथ मंगल फाण्ट में टाइप करके हमें प्रकाशनार्थ प्रेषित कर सकते हैं। हम उन्हें स्थान देने का पूरा प्रयास करेंगे :
जानकी शरण द्विवेदी
सम्पादक
E-Mail : jsdwivedi68@gmail.com

error: Content is protected !!