Business news : मिस्टर बेक्टर स्पेशियलिटीज का 540 करोड़ का आईपीओ खुला

गोविन्द चौधरी
मुम्बई (हि.स.)। बिस्कुट और बेकरी प्रोडक्ट बनाने वाली कंपनी मिस्टर बेक्टर स्पेशियालिटीज का 540 करोड़ रुपये का आज आईपीओ खुला है। यह इस साल का 15वां आईपीओ है।
शेयर बाजार को दी जानकारी में कंपनी ने बताया कि इस  का प्राइस बैंड 286-288 रुपये प्रति शेयर तय किया गया है। कंपनी 40.54 करोड़ रुपये का फ्रेश इश्यू और 500 करोड़ रुपये का ऑफर फॉर सेल लेकर आई है।
बेक्टर ने बताया कि वह  इस फंड का इस्तेमाल राजपुरा मैन्युफैक्चरिंग यूनिट के विस्तार में करते हुए बिस्कुट के लिए नई प्रोडक्शन लाइन शुरू करेगी। इस आईपीओ में कंपनी के प्रमोटर किसी भी शेयर की बिक्री नहीं कर रहे हैं, इससे कंपनी में प्रमोटर्स की हिस्सेदारी 51 प्रतिशत से ज्यादा बनी रहेगी।  
उल्लेखनीय है कि मिस्टर बेक्टर फूड की शुरुआत 1995 में हुई थी। कंपनी प्रीमियम और मिड-प्रीमियम बिस्कुट और  प्रीमियम बेकरी सेगमेंट में कारोबार करती है। इसका कारोबार उत्तर भारत में फैला हुआ है। कंपनी अपने बिस्कुट्स  मिस्टर बेक्टर क्रिमिका ब्रांड नेम से बेचती है।
चालू वित्त वर्ष के 2010-21 की पहली छमाही में कंपनी की कुल आमदनी का 68 प्रतिशत बिस्कुट सेगमेंट से आता है जबकि बेकरी सेगमेंट का आमदनी में 20.51 फीसदी हिस्सेदारी है।

error: Content is protected !!