Basti News:शेयर मार्केट की सेंधमारी में भी जुटा है टेरर फंडिंग का आरोपी!

संवाददाता

बस्ती। टेरर फंडिंग के आरोपी और रेलवे ई-टिकट के अवैध कारोबार के सरगना हामिद ने अब शेयर मार्केट में सेंधमारी की तैयारी कर ली है। तत्काल कोटे के टिकट में सेंधमारी करने के लिए जिस तरह उसने ‘रेड मिर्ची और ‘ब्लैक कैट की तरह अवैध सॉफ्टवेयर बनाया था, उसी तरह उसने शेयर मार्केट को चूना को लगाने के लिए ‘आर्टिफिशियल इंटिलिजेंस वेबसाइट बनाई है। प्रचार-प्रसार के लिए अपने करीबियों को लिंक भेज रहा है। पहले 2019 में शमशेर और उसके बाद 10 दिसम्बर, 2020 को उसके राइट हैंड व अवैध कारोबार के लेनदेन का हिसाब रखने वाले मेन कैशियर मनोज महतो की गिरफ्तारी के बाद से शातिर हामिद के ई-टिकट के अवैध कारोबार का तिलिस्म लगभग टूट गया है। सूत्रों के मुताबिक, हर महीने टिकट के कारोबार से करीब दस करोड़ रुपये कमाने वाले हामिद की कमाई मौजूदा समय में घटकर पांच करोड़ से भी कम पर सिमट गई है। मनोज महतो की गिरफ्तारी के बाद से इसमें और कमी आनी तय मानी जा रही है।

यह भी पढ़ें : सीबीआई की कस्टडी से 45 करोड़ का 103 किलो सोना गायब!

आर्थिक चोट लगने से तिलमिलाए हामिद ने कमाई का नया तरीका ईजाद किया है। अवैध सॉफ्टवेयर के जरिए भारतीय रेल को हिला देने वाले शातिर हामिद ने अब शेयर/स्टॉक मार्केट की तरफ रुख किया है। सेंधमारी के लिए उसने बाकायदा एक वेबसाइट भी बना ली है, जिसका नाम ‘आर्टिफिशियल इंटिलिजेंस है। देश के विभिन्न राज्यों में ई-टिकट के उसके सॉफ्टवेयर को बेचने वाले सुपर सेलर, सेलर समेत अन्य को वेबसाइट का लिंक भेज रहा है। खुद को शेयर मार्केट का एक्सपर्ट बताते हुए ज्यादा से ज्यादा लोगों को इससे जोड़ने के लिए कह रहा है। वेबसाइट के प्रचार-प्रसार के लिए यूट्यूब और टेलीग्राम पर लिंक डालने के साथ ही अपना ईमेल आईडी भी जारी किया है, ताकि अगर किसी को व्यक्तिगत रूप से जुड़ना हो तो वह उसे मेल कर संपर्क कर सकता है। बता दें कि हामिद कभी भी फोन नहीं करता है। बल्कि वाट्सअप वॉयस कॉल के जरिए संपर्क करता है। बस्ती जिले के कप्तानगंज का रहने वाला हामिद रेलवे ई-टिकट का सरगना और टेरर फंडिंग का आरोपी है। पिछले साल डीजी आरपीएफ अरुण झा ने इसका खुलासा किया था। उसके बाद डीजी को मेल भेजकर वह गिड़गिड़ाया था कि उसे माफ कर दें। फरार चल रहे हामिद के मुंबई या नेपाल छिपे होने की आशंका जताई जा रही है।

यह भी पढ़ें : क्राइम ब्रांच के 24 पुलिस कर्मी एक साथ लाइन अटैच

आवश्यकता है संवाददाताओं की

तेजी से उभरते न्यूज पोर्टल www.hindustandailynews.com को गोण्डा जिले के सभी विकास खण्डों व समाचार की दृष्टि से महत्वपूर्ण स्थानों तथा देवीपाटन, अयोध्या, बस्ती तथा लखनऊ मण्डलों के अन्तर्गत आने वाले जनपद मुख्यालयों पर युवा व उत्साही संवाददाताओं की आवश्यकता है। मोबाइल अथवा कम्प्यूटर पर हिन्दी टाइपिंग का ज्ञान होना आवश्यक है। इच्छुक युवक युवतियां अपना Application निम्न पते पर भेजें : jsdwivedi68@gmail.com
जानकी शरण द्विवेदी
मोबाइल – 9452137310

error: Content is protected !!