Balrampur News:राजमहल तक पहुंचा कोरोना, 26 नए मिले संक्रमित

संवाददाता

बलरामपुर। जिले में कोरोना राज परिवार के चौखट तक पहुंच चुका है। रविवार को महाराजा का वाहन चालक व उसके तीन परिजनों सहित जिले में 26 नए लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 2643 हो गई है। इसमें से 2352 लोग कोरोना से अब तक स्वस्थ हो चुके हैं। जिले में कोरोना संक्रमण से 36 लोगों की मौत हो चुकी है। सक्रिय केसों की संख्या बढ़कर 255 हो गई है।
जिले में कोरोना संक्रमण का फैलाव वृहद स्तर पर हो रहा है। स्थिति लगातार चिंताजनक होती जा रही है। रविवार को 26 नए लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसमें बलरामपुर स्टेट के महाराजा जयेन्द्र प्रसाद सिंह का वाहन चालक, उसकी पत्नी, बेटी व बेटा कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। यही नहीं बलरामपुर स्टेट के सचिव का वाहन चालक भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। बलरामपुर स्टेट सचिव बृजेश सिंह ने बताया कि संक्रमण राजमहल तक पहुंच चुका है। इसकों लेकर सभी लोग चिंतित हैं। बताया कि राज परिवार के सभी कार्यालयों को एक सप्ताह के लिए बंद कर दिया गया है। साथ ही 80 से अधिक कर्मियों का कोरोना जांच कराने का निर्देश दिया गया है। सीएमओ डा. विजय बहादुर सिंह ने बताया कि रविवार को 26 नए लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इसमें नील बाग बलरामपुर में एक, सिविल कोर्ट में एक, चौसरी बलरामपुर में एक, इमिलिया बसखरिया में एक, मुजौहनी बलरामपुर में एक, जबदहा बलरामपुर में एक, पूरबटोला में दो व पुरैनिया तालाब में पांच लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसी तरह से सिटी पैलेस पर एक, खलवा मोहल्ले में एक, मेजर चौराहा में एक, श्रीदत्तगंज में एक, अदर टलाक में दो, महराजगंज में एक, लक्षमनपुर में एक तथा चीनी मिल इटईमैदा उतरौला में दो लोग कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उन्होंने कहाकि रविवार को 25 लोग कोरोना से स्वस्थ हुए हैं। सीएमओ ने कहाकि स्थिति लगातार बिगड़ रही है। ऐसे में आने वाले दिनों में कठोर कदम उठाना पड़ेगा। बताया कि सभी संक्रमित मरीजों को होम आइसोलेट कर उन्हें कोविड प्रोटोकॉल के तहत इलाज उपलब्ध कराया जा रहा है।

स्क्रीनिंग के बाद मिलेगा मंदिर में प्रवेश

जिलाधिकारी श्रुति ने रविवार को तुलसीपुर पहुंचकर मेले के आयोजन का जायजा लिया। 13 अप्रैल से शक्तिपीठ देवीपाटन मंदिर पर विशाल मेले का आयोजन किया जा रहा है। मेला एक माह तक चलेगा। इस दौरान यहां पर लाखों की संख्या में श्रद्धालु आएंगे। इसकों लेकर डीएम श्रुति कोई चूंक नहीं करना चाह रही हैं। वह मेले को लेकर लगातार नजर बनाए हुई हैं। रविवार को भी उन्होंने तुलसीपुर पहुंचकर देवीपाटन मेले में कोविड संक्रमण रोकथाम तथा बचाव प्रबंधन का जायजा लिया। डीएम ने कहाकि बगैर थर्मल स्क्रीनिंग व पल्स आक्सीमीटर जांच के बगैर किसी भी श्रद्धालु को दर्शन के लिए मंदिर में प्रवेश नहीं दिया जाएगा। डीएम ने कहाकि इस आदेश का कड़ाई से पालन होना चाहिए। उन्होंने कहाकि मंदिर के मुख्य गेट पर मेडिकल की टीम लगाई जाए, जो आने वाले श्रद्धालु की कोरोना जांच करें।

हमारी अन्य खबरों को पढ़ने के लिए www.hindustandailynews.com पर क्लिक करें।

आवश्यकता है संवाददाताओं की

तेजी से उभरते न्यूज पोर्टल www.hindustandailynews.com को गोण्डा जिले के सभी विकास खण्डों व समाचार की दृष्टि से महत्वपूर्ण स्थानों तथा देवीपाटन, अयोध्या, बस्ती तथा लखनऊ मण्डलों के अन्तर्गत आने वाले जनपद मुख्यालयों पर युवा व उत्साही संवाददाताओं की आवश्यकता है। मोबाइल अथवा कम्प्यूटर पर हिन्दी टाइपिंग का ज्ञान होना आवश्यक है। इच्छुक युवक युवतियां अपना बायोडाटा निम्न पते पर भेजें : jsdwivedi68@gmail.com
जानकी शरण द्विवेदी
सम्पादक
मोबाइल – 9452137310

कलमकारों से ..

तेजी से उभरते न्यूज पोर्टल www.hindustandailynews.com पर प्रकाशन के इच्छुक कविता, कहानियां, महिला जगत, युवा कोना, सम सामयिक विषयों, राजनीति, धर्म-कर्म, साहित्य एवं संस्कृति, मनोरंजन, स्वास्थ्य, विज्ञान एवं तकनीक इत्यादि विषयों पर लेखन करने वाले महानुभाव अपनी मौलिक रचनाएं एक पासपोर्ट आकार के छाया चित्र के साथ मंगल फाण्ट में टाइप करके हमें प्रकाशनार्थ प्रेषित कर सकते हैं। हम उन्हें स्थान देने का पूरा प्रयास करेंगे :
जानकी शरण द्विवेदी
सम्पादक
E-Mail : jsdwivedi68@gmail.com

error: Content is protected !!