Bahraich News : सोमवार रात मिले चार नए कोरोना मरीज

संवाददाता

बहराइच। जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। सोमवार की रात जिले में 4 व्यक्तियों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। इसके साथ ही जिले में संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़कर 173 हो गई है। इनमें से 39 मरीज अभी भी एक्टिव हैं। देश में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार बढ़ोत्तरी हो रही है। इसको लेकर प्रदेश सरकार ने सप्ताह में 2 दिन का लॉकडाउन करने का निर्णय लिया है। इसके तहत सप्ताह में 2 दिन जिले में पूरी तरीके से सभी प्रतिष्ठान व दुकानें बंद रहेंगे। सोमवार की रात 4 व्यक्तियों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। इनमें बहराइच शहर के 3 तथा नवाबगंज ब्लाक क्षेत्र का रुपईडीहा कस्ब में एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। सीएमओ डॉक्टर सुरेश सिंह ने बताया कि सोमवार की रात चार व्यक्तियों की कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आई है। इनमें से तीन बहराइच शहर तथा एक नवाबगंज ब्लाक क्षेत्र का व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया गया है। एसडीएम नानपारा राम आसरे वर्मा ने बताया कि रुपईडीहा कस्बे की एक गर्भवती महिला संक्रमित पाई गई है। उसे कोविड अस्पताल में भर्ती कराया गया है। उन्होंने बताया कि संबंधित एरिया को हॉटस्पाट बनाया गया है।

जिले के तीन मोहल्ले बने हॉटस्पॉट, पुलिस तैनात

शहर के मोहल्ला नौव्वागढ़ी, विकास दीप कालोनी तथा रुपईडीहा कस्बे में एक-एक कोरोना संक्रमित मिलने के बाद संबंधित एरिया को हॉटस्पॉट बनाया गया है। प्रशासन की ओर से हॉटस्पॉट जोन की बैरीकेडिंग कराई गई है। लोगों के आने-जाने पर प्रतिबंध भी लगाया गया है।
जिलाधिकारी शम्भु कुमार ने बताया कि हॉटस्पॉट एरिया के लोग अपने-अपने घरों में ही रहेंगे। उन्हें बाहर निकलने की अनुमति नहीं है। यदि किसी ने नियमों को तोड़ने का प्रयास किया, तो वह दण्डित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि कंटेनमेंट जोन में नोडल अधिकारी, सहायक नोडल अधिकारी, नोडल पुलिस अधिकारी व सहायक नोडल पुलिस अधिकारियों की तैनाती की गई है। शहर के मोहल्ला विकास दीप कालोनी व मोहल्ला नौव्वागढ़ी के लिए नगर मजिस्ट्रेट 9454416037 व ईओ 9918063099 को नोडल अधिकारी व सहायक नोडल अधिकारी नामित किया गया है। सीओ नगर 9454401368 व प्रभारी निरीक्षक थाना कोतवाली देहात 9454402977 को नोडल पुलिस अधिकारी व सहायक नोडल पुलिस अधिकारी नामित किया गया है। रुपईडीहा के लिए एसडीएम नानपारा 9454416034 व बीडीओ नवाबगंज 9454464806 को नोडल व सहायत नोडल बनाया गया है। सीओ नानपारा 9454401372 व प्रभारी निरीक्षक थाना रुपईडीहा 9454404986 को नोडल व सहायक नोडल पुलिस अधिकारी नामित किया गया है।

error: Content is protected !!