सिडनी टेस्ट : दूसरे दिन लंच तक ऑस्ट्रेलिया ने 5 विकेट पर बनाये 249 रन,शतक से चूके लाबुशाने

सिडनी(हि. स.)। ऑस्ट्रेलिया ने भारत के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन लंच तक 05 विकेट पर 249 रन बना लिए हैं। स्टीव स्मिथ 76 रन बनाकर नाबाद हैं। पहले दिन बारिश की वजह से बर्बाद हुए ओवर की भरपाई करने के लिए दूसरे दिन मैच आधा घंटा पहले शुरू किया गया। मार्नस लाबुशाने और स्टीव स्मिथ ने पारी को आगे बढ़ाते हुए स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया।
दूसरे दिन भी बारिश ने मैच में खलल डाली और 66वें ओवर में थोड़ी देर के लिए मैच को रोकना पड़ा। हालांकि बारिश जल्दी ही बंद हो गई और 5 मिनट बाद ही मैच दोबारा शुरू हो गया। दूसरे दिन भारत को पहला सफलता रवींद्र जडेजा ने दिलाई। 91 रन बनाकर खेल रहे लाबुशाने को उन्होंने कप्तान अजिंक्या रहाणे के हाथों कैच करवाया। 
इसके बाद स्मिथ ने चौके के साथ श्रृंखला में पहला और टेस्ट करियर का 30वां अर्धशतक पूरा किया। 116 गेंद पर 7 चौके की मदद से वह अपनी अर्धशतक तक पहुंचे। मैथ्यू वेड ने आक्रामक तेवर दिखाए लेकिन 16 गेंद पर 13 रन बनाकर वह जड़ेजा की गेंद पर जसप्रीत बुमराह को कैच दे बैठे। इसके बाद 249 के कुल स्कोर पर बुमराह ने कैमरन ग्रीन (00) को एलबीडब्ल्यू कर ऑस्ट्रेलिया को पांचवां झटका दिया और यहीं पर अंपायरों ने लंच की घोषणा कर दी।

 इस मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया के लिए पारी की शुरुआत विल पुकोवस्की और डेविड वार्नर ने की। ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी नहीं रही और चौथे ओवर में 6 रनों के कुल स्कोर पर मोहम्मद सिराज ने डेविड वॉर्नर को आउट कर ऑस्ट्रेलिया को पहला झटका दे दिया। सिराज की गेंद पर वॉर्नर स्लिप में चेतेश्वर पुजारा को कैच थमा बैठे। वॉर्नर 5 रन बनाकर आउट हुए। 
35वें ओवर में 106 के कुल स्कोर पर नवदीप सैनी ने विल पुकोवस्की को एलबीडब्ल्यू कर भारत को दूसरी सफलता दिलाई। पुकोवस्की ने 62 रन बनाए। इसके बाद मार्नस लाबुशाने और स्टीव स्मिथ ने संभलकर खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 150 के पार पहुंचाया। भारत के लिए रवींद्र जडेजा ने दो और जसप्रीत बुमराह, नवदीप सैनी व मोहम्मद सिराज ने 1-1 विकेट लिया।
 

error: Content is protected !!