संघ लोक सेवा आयोग : सिविल सेवा परीक्षा के इंटरव्यू और ईपीएफओ समेत कई एग्जाम स्थगित

संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) ने कोरोना के चलते 26 अप्रैल से शुरू होने जा रहे सिविल सेवा परीक्षा 2020 के इंटरव्यू स्थगित कर दिए हैं। इसके अलावा 9 मई, 2021 को होने जा रही ईपीएफओ इंफोर्समेंट ऑफिसर/ अकाउंट्स ऑफिसर भर्ती परीक्षा को भी टाल दिया गया है। आयोग ने ताजा नोटिस जारी कर रहा है कि मौजूदा परिस्थितियों (कोरोना संक्रमण व लॉकडाउन) में इंटरव्यू और भर्ती परीक्षाएं आयोजित करना संभव नहीं होगा। इसके अलावा आयोग ने 20 अप्रैल से 23 अप्रैल के बीच होने वाले आईईएस/आईएसएस परीक्षा 2020 (इंडियन इकोनॉमिक सर्विस/ इंडियन स्टैटिस्किल सर्विस एग्जामनेशन 2020) को भी अगले आदेश तक स्थगित कर दिया है।  

आयोग ने कहा है कि जहां भी भर्ती परीक्षाएं और इंटरव्यू होने हैं और जहां उम्मीदवारों व सलाहकारों को यात्राएं करनीं हैं, वहां की स्थितियों की समय-समय पर समीक्षा की जाएगी। भर्ती परीक्षाओं और इंटरव्यू का रिवाइज्ड शेड्यूल यूपीएससी की वेबसाइट पर जारी किया जाएगा। टाली गईं परीक्षाओं और इंटरव्यू शुरू होने से 15 दिन पहले उम्मीदवारों को सूचित किया जाएगा। 

26 अप्रैल से 18 जून 2021 तक थे इंटरव्यू
यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा 2020 के इंटरव्यू 26 अप्रैल से 18 जून 2021 तक आयोजित होने थे। इंटरव्यू यूपीएससी ऑफिस, धौलपुर हाऊस, शाहजहां रोड, नई दिल्ली में होने हैं। कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए आयोग ने पिछले साल की तरह इस बार भी उम्मीदवारों को हवाई यात्रा जितने किराये का भुगतान करने की बात कही थी। 

9 मई, 2021 को ईपीएफओ परीक्षा सुबह 10 बजे से 12 बजे तक होनी थी।

error: Content is protected !!