लोग मुझे फोन करके पूछ रहे, तुम ठीक हो ना : तापसी पन्नू

मनोरंजन डेस्क

एक्ट्रेस तापसी पन्नू का कहना है कि वे सुशांत सिंह राजपूत से कभी नहीं मिली थीं, लेकिन इसके बाद भी उनके जाने से उन्हें उतना ही दुख पहुंचा है, जितना किसी अन्य को हुआ। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि सुशांत वाली घटना के बाद उनके पास ऐसे फोन और मैसेज आने लगे जिनमें लोग पूछते कि तुम ठीक हो ना और तुम अकेला तो महसूस नहीं कर रही? तापसी ने ये बातें एक अंग्रेजी मीडिया हाउस द्वारा आयोजित ई-कॉन्क्लेव के दौरान कहीं। सुशांत के बारे में उन्होंने कहा, ’दुर्भाग्य से मेरी मुलाकात सुशांत से कभी भी नहीं हुई। शायद हमारे कॉमन दोस्त रहे होंगे, लेकिन मुझे नहीं लगता कि हम दोनों में से कोई भी सामाजिक रूप से सक्रिय था और शायद इसी वजह से हम कभी एक-दूसरे से नहीं मिल सके।
आगे उन्होंने कहा, ’लेकिन हैरानी की बात ये है कि अवॉर्ड शो जैसे किसी कार्यक्रम में भी कभी हम एक-दूसरे से नहीं टकराए। लेकिन इसके बावजूद जो लोग उनसे नहीं मिले थे या उन्हें व्यक्तिगत रूप से नहीं जानते थे, उन्हें भी उनके जाने का उतना ही बुरा लगा और उतना ही दुख हुआ।’ साथ ही तापसी ने खुलासा करते हुए ये भी बताया कि सुशांत की मौत के बाद उनके पास कई परिचितों के फोन आए, जिन्होंने उनसे कहा कि तुम खुद को अकेला मत समझना। तापसी ने कहा, ’सुशांत वाली घटना के बाद से हर दिन मुझे ऐसे लोगों के फोन और मैसेज मिल रहे हैं, जो पूछ रहे हैं कि तुम ठीक तो हो ना, क्या तुम खुश हो, क्या तुम्हें बात करने की जरूरत लग रही है?’
आगे उन्होंने कहा, ’मेरे पड़ोसी अचानक मुझे लेकर ज्यादा फिक्रमंद होने लगे हैं, क्योंकि मैं अपने माता-पिता के साथ नहीं रहती हूं। मेरे साथ मेरी बहन भी रहती है, और यही बात मैं उन्हें भी बताती हूं। लेकिन वे कहते हैं, नहीं-नहीं तुम्हारे माता-पिता तुम्हारे साथ नहीं हैं, तुम यहां की भी नहीं हो। तुम ठीक तो हो ना? अगर तुम्हें किसी चीज की जरूरत हो तो हम यहीं हैं। ऐसा मत सोचना कि तुम अकेली हो। उस घटना के बाद ऐसे फोन कॉल्स और मैसेजेस आने लगे।’ सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। मानसिक तनाव और अकेलेपन को इसके पीछे सबसे बड़ी वजह माना जा रहा है। उनकी मौत ने हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में मानसिक स्वास्थ्य को लेकर एक नई बहस छेड़ दी। हालांकि इस मामले में पुलिस की जांच अब भी जारी है और वो 30 से ज्यादा लोगों से पूछताछ भी कर चुकी है।

error: Content is protected !!