लखनऊ से रायपुर की सीधी उड़ान पांच अगस्त से

लखनऊ (हि.स.)। राजधानी लखनऊ के अमौसी स्थित चौधरी चरण सिंह अंतरराष्ट्रीय एरयपोर्ट से रायपुर के लिए सीधी उड़ान पांच अगस्त से दोबारा शुरू होने जा रही है। कोरोना की दूसरी लहर में इस उड़ान का संचालन बंद कर दिया गया था।

इंडिगो एयरलाइंस के मुताबिक, लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट से इंडिगो की 6ई-123 विमान सेवा पांच अगस्त से दोबारा शुरू होने जा रही है। इंडिगो का विमान अमौसी एयरपोर्ट से सुबह 10:55 बजे उड़ान भरकर दोपहर 12:20 बजे रायपुर पहुंचेगी। इसी तरह से वापसी में फ्लाइट संख्या 6ई-124 रायपुर एयरपोर्ट से दोपहर 12:50 बजे उड़ान भरकर दोपहर 2:15 बजे लखनऊ के अमौसी एयरपोर्ट पर पहुंचेगी। इससे यात्रियों को लखनऊ से छत्तीसगढ़ के बीच आवागमन करने में आसानी होगी।

लखनऊ एयरपोर्ट से यात्रियों को आरटीपीसीआर (रिवर्स ट्रांसक्रिप्शन पॉलिमरेस चेन रिएक्शन) रिपोर्ट निगेटिव लेकर सफर करना होगा। यदि आरटीपीसीआर रिपोर्ट नहीं है और कोविड टीके की दोनों खुराक लगवा चुके हैं तो उसका कार्ड दिखाने पर भी यात्रा कर सकेंगे। इसके अलावा जिन यात्रियों के पास आरटीपीसीआर रिपोर्ट और कोविड टीका लगवाने का कार्ड नहीं है, उनकी एयरपोर्ट पर नि:शुल्क जांच की जाएगी।

दरअसल, कोरोना की दूसरी लहर की वजह से अप्रैल के अंत तक लखनऊ एयरपोर्ट से उड़ानों की संख्या काफी कम हो गई थी। अप्रैल की तुलना में अब कई उड़ानें बढ़ चुकी हैं। घरेलू एयरपोर्ट पर आने जाने वाले यात्रियों की संख्या भी बढ़कर 4087 से अधिक हो गई है। पिछले माह यह आंकड़ा 1385 के आसपास था। फिलहाल कोरोना की रफ्तार बेहद धीमी होने से लखनऊ एयरपोर्ट से उड़ानों के बहाल होने का सिलसिला शुरू हो गया है।

error: Content is protected !!