लखनऊ जेपी सेंटर निर्माण धांधली की जांच शुरू, फंस सकते हैं एलडीए के कई इंजीनियर

लखनऊ में जय प्रकाश नारायण इंटरनेशनल सेंटर तथा एलडीए के पूर्व उपाध्यक्ष सत्येंद्र सिंह के खिलाफ कमिश्नर रंजन कुमार ने जांच शुरू कर दी है। इसके लिए वह एलडीए भी पहुंचे। उन्होंने शुक्रवार को प्राधिकरण के अधिकारियों को भी बुलाया था। एलडीए के इंजीनियरों से संबंधित दस्तावेज भी कमिश्नर ने मांगे हैं।

जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल सेंटर के निर्माण का बजट शुरुआत में 300 करोड़ के अंदर ही था। लेकिन बाद में इसे बढ़ाकर 864 करोड़ रुपए कर दिया गया। बढ़े बजट की डीपीआर डीपीआर शासन से मंजूर नहीं थी। पूर्व में इस मामले की जांच हुई थी। जिसके बाद पूर्व उपाध्यक्ष सत्येंद्र सिंह यादव ने अपना जो जवाब दाखिल किया था उसमें उन्होंने इसमें किसी तरह की वित्तीय क्षति न होने की बात कही थी। अब शासन इसमें दो चीजों की जांच करा रहा है। एक तो इसका बजट कैसे बढ़ाया गया और कितना भ्रष्टाचार हुआ। दूसरा सत्येंद्र सिंह ने वित्तीय अनियमितता की या नहीं। शुक्रवार को कमिश्नर इसकी जांच के लिए एलडीए पहुंचे थे। अधिकारियों के साथ उन्होंने मीटिंग शुरू की थी। लेकिन इस बीच महत्वपूर्ण फोन आ जाने की वजह से मीटिंग को बीच में ही छोड़कर वह वापस चले गए।

जेपी इंटरनेशनल सेंटर के निर्माण से जुड़े इंजीनियरों की धड़कनें बढ़ीं

जयप्रकाश नारायण इंटरनेशनल सेंटर के निर्माण से जुड़े एलडीए के इंजीनियरों की धड़कनें बढ़ गई है। इसके निर्माण से जुड़े तमाम इंजीनियर वर्तमान में दूसरे प्राधिकरण में तैनात हैं। इसकी वजह से वह और भी ज्यादा चिंतित हैं। वह लगातार प्राधिकरण के अधिकारियों के संपर्क में हैं। उनसे जांच के संबंध में जानकारी ले रहे हैं। इस बार जांच के बाद जो अधिकारी व इंजीनियर दोषी पाए जाएंगे उनके खिलाफ एफआईआर होगी। एलडीए के पूर्व उपाध्यक्ष सत्येंद्र सिंह भी अगर वित्तीय अनियमितता के दोषी पाए जाते हैं तो उनके खिलाफ भी कार्रवाई होगी।

error: Content is protected !!