रेल कर्मियों के ई-पास और मैनुअल पास की सुविधा 01 महीने के लिए बढ़ी

– चारबाग स्टेशन पर रेल कर्मियों को आग पर काबू पाने की दी गई ट्रेनिंग 
लखनऊ(हि.स.)। रेलवे बोर्ड ने ई-पास, ई-पीटीओ और मैनुअल पास की सुविधा 01 महीने के लिए बढ़ा दी है। इसके अलावा मंगलवार को लखनऊ के चारबाग रेलवे स्टेशन पर रेल कर्मियों को आग पर काबू पाने की ट्रेनिंग दी गई।
रेलवे बोर्ड के कार्यकारी निदेशक एमके गुप्ता ने जारी अपने आदेश में कहा है कि देश भर के लाखों रेल कर्मियों को मैनुअल पास और पीटीओ की सुविधा 30 अप्रैल तक जारी रहेगी। इससे पहले यह सुविधा 31 मार्च तक के लिए थी।
ई-पास, ई-पीटीओ और मैनुअल पास की अवधि एक महीने बढ़ने से रेल कर्मियों को अब राहत मिलेगी। रेलवे बोर्ड ने यह निर्णय आल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन (एआईआरएफ) और नेशनल फेडरेशन ऑफ इंडियन रेलवे मेन (एनएफआईआर) के मानव संसाधन प्रबंधन सिस्टम ( एचआरएमएस) के विरोध के बाद किया है। 
चारबाग रेलवे स्टेशन के निदेशक (डायरेक्टर) सुदीप सिंह ने बताया कि मंगलवार को रेल कर्मियों को आग पर काबू पाने की ट्रेनिंग दी गई। अब रेल कर्मी अचानक आग लग जाने पर उससे निपट सकेंगे। 
उन्होंने  बताया कि आग पर काबू पाने की ट्रेनिंग के दौरान प्लेटफॉर्म के इंस्पेक्टर आरके कनौजिया ने अग्निशमन उपकरणों की सील तोड़ने और उसके बाद इस्तेमाल करने की ट्रेनिंग दी। ट्रेनिंग में डिप्टी एसएस एमके सिंह, अरविंद बघेल, आरके टंडन, राकेश जोशी और महेश प्रसाद सहित कई पर्यवेक्षक मौजूद थे।
 

error: Content is protected !!