मुख्यमंत्री योगी बोले, बीएसएल-4 लैब की स्थापना जरूरी, कार्य योजना बनाकर करें काम

-लखनऊ के ट्रॉमा सेन्टरों में बेड की संख्या में वृद्धि करने के निर्देश

लखनऊ (हि.स.)। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश में बीएसएल-4 लैब स्थापित किये जाने पर जोर दिया है। उन्होंने कहा कि कोरोना काल खण्ड में टेस्टिंग व्यवस्था को सुदृढ़ करते हुए राज्य में बीएसएल-3 स्तर की लैब्स स्थापित की गईं। इस कार्य को आगे बढ़ाते हुए बीएसएल-4 लैब की स्थापना किया जाना आवश्यक है। उन्होंने इस सम्बन्ध में कार्य योजना बनाकर समयबद्ध ढंग से कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए हैं।
मुख्यमंत्री शुक्रवार को यहां अपने सरकारी आवास पर एक उच्चस्तरीय बैठक में विभिन्न विभागों के कार्यों की समीक्षा कर रहे थे। स्वास्थ्य सेवाओं को सुदृढ़ करने के निर्देश देते हुए उन्होंने कहा कि सभी अस्पतालों में उपचार व्यवस्था सुचारु ढंग से संचालित की जाएं। जनरल ओपीडी, सर्जरी सहित विभिन्न चिकित्सा कार्य पूरी गति से किये जाएं। उन्होंने लखनऊ के ट्रॉमा सेन्टरों में बेड्स की संख्या में वृद्धि करने के निर्देश दिए हैं।
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश सरकार उत्तराखण्ड की आपदा के पीड़ित परिवारों को हर सम्भव राहत उपलब्ध कराने के लिए कृतसंकल्पित है। उन्होंने निर्देश दिए कि प्रभावित परिवारों को हर सम्भव मदद व राहत उपलब्ध कराई जाए। जिला प्रशासन के अधिकारियों पीड़ित परिवारों से सम्पर्क बनाकर इनकी सहायता करें। आवश्यकतानुसार खाद्यान्न सहित अन्य राहत सामग्री प्रभावितों को उपलब्ध कराएं।

error: Content is protected !!