गोरखपुर में वोटर लिस्‍ट से नाम काटे जाने को लेकर ग्रामीणों का प्रदर्शन, धरने पर बैठा ग्राम प्रधान पद का प्रत्‍याशी

गोरखपुर पंचायत चुनाव के लिए सुबह सात बजे से वोट डाले जा रहे हैं। इस दौरान गगहा के कुछ बूथों पर मतदाताओं का नाम काटे जाने को लेकर ग्रामीणों ने प्रदर्शन शुरू कर दिया। ग्राम प्रधान पद का एक प्रत्‍याशी धरने पर भी बैठ गया। गगहा ब्लॉक की ग्राम सभा सकरी के भटौरा गांव के लोगों का आरोप है कि कम से कम 135 लोगों के नाम साजिशन काटे गए हैं। लोगों ने पूरे गांव द्वारा चुनाव का बहिष्‍कार किए जाने का ऐलान किया। 

ग्रामीणों ने चेतावनी दी है कि गांव के लोग आने वाले समय में भी किसी भी चुनाव में वोट नहीं डालेंगे। उन्‍होंने मतदाता सूची से नाम काटे जाने की जांच कराने की मांग की। उधर, सरदारनगर के टेलहनापार ग्राम पंचायत में वार्ड नंबर एक से 13 तक के ग्राम पंचायत सदस्य चुनाव के लिए बैलेट पेपर नहीं पहुंचा। सदस्य चुनाव नहीं हो पा रहा है। लोगो ने अधिकारियों को सूचना दी है। 

आज 29.78 लाख मतदाता चुनेंगे लोकल सरकार 

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव में प्रधान, ग्राम पंचायत सदस्य, क्षेत्र पंचायत सदस्य और जिला पंचायत सदस्य पद के लिए गुरुवार की सुबह 7 बजे से शुरू हुआ मतदान शाम 6 बजे तक चलेगा। जिले के 4657 बूथों पर 29 लाख 78 हजार 569 मतदाता कड़ी सुरक्षा के बीच चार पदों पर प्रत्याशियों में गांव की सरकार के लिए मतदान करेंगे। जिले में प्रधान के 8822, सदस्य के 6893, बीडीसी के 8176 और जिला पंचायत सदस्य के 868 उम्मीदवार मैदान में हैं। गांव की सरकार के लिए डाले गए मतो की गिनती दो मई की जाएगी। मतदान को लेकर निर्वाचन आयोग एवं प्रशासन सतर्क है। सभी बूथ पर पुलिस बल तैनात है। अतिसंवेदनशील बूथों पर सीपीएमएफ और पीएसी तैनात की गई है।

error: Content is protected !!