ओलंपिक तलवारबाजी: दूसरे दौर में हारीं भवानी देवी, ओलंपिक से बाहर

टोक्यो (हि.स.)। भारतीय महिला तलवारबाज भवानी सिंह अपने दूसरे मैच में चौथी वरीयता प्राप्त मैनन ब्रूनेट ने हारकर ओलंपिक से बाहर हो गईं हैं।

भवानी देवी को महिलाओं की व्यक्तिगत प्रतिस्पर्धा के दूसरे मैच में रियो ओलंपिक के सेमीफाइनल में जगह बनाने वाली ब्रूनेट से 7-15 से हारकर बाहर होना पड़ा। दूसरे मैच में भवानी की अनुभवहीनता साफ झलक रही थी। उनके सामने विशालकाय अनुभव का भण्डार लिए ब्रूनेट थी। उनका सामना करना आसान नहीें था।

भवानी देवी पहले पीरियड में अच्छा नहीं खेल पाई और पिछड़ गई लेकिन इसके बाद भवानी ने अच्छी वापसी की और लगातार चार अंक बनाए परन्तु वह नौ मिनट 48 सेकेंड तक चले मुकाबले में ब्रूनेट को पहले 15 अंक तक पहुंचने से नहीं रोक पाई।

तलवारबाजी में जो भी खिलाड़ी पहले 15 अंक जुटा लेता है। वह जीत जाता है। इस तरह वह ब्रूनेट से 7-15 से हार गई।

भारत की तरफ से ओलंपिक में खेलने उतरी पहली तलवाररबाज भवानी देवी ने अपने ओलंपिक पदार्पण का तूफानी अंदाज में आगाज किया। अपने पहले मैच में ट्यूनीशिया की बेन अजीजी नादिया को 7 मिनट के अंदर ही हरा दिया।

भवानी देवी ने शुरू से ही अपने विरोधी खिलाड़ी के खिलाफ आक्रमक रूख अपनाया और उन्हे खुलकर खेलने का मौका ही नहीं दिया। उन्होंने नादिया को 15-3 से हराकर दूसरे दौर में प्रवेश किया।

भवानी देवी का यह पहला ओलंपिक है। वह भारत की तरफ से ओलंपिक में क्वालीफाई करने वाली पहली तलवारबाज हैं।

error: Content is protected !!