उप्र : गोरखपुर समेत कई जिलों के डीएम बदले, 18 आईएएस अफसरों के तबादले

लखनऊ (हि.स.)। शासन ने बड़े पैमाने पर बीती देर रात प्रशासनिक अधिकारियों के तबादले किए हैं। गोरखपुर समेत कई जनपदों के जिलाधिकारी बदले हैं। इसके अलावा लखनऊ विकास प्राद्यिकरण वीसी के पद पर पोस्टिंग हुई है। यह पद काफी दिनों से खाली चल रहा था, जिसकी जिम्मेदारी यहां के डीएम अभिषेक प्रकाश देख रहे थे। सरकार ने अभिषेक प्रकाश से एलडीए वीसी का चार्ज लेकर उनकी जगह पर आईएएस अक्षय त्रिपाठी (2014) को लखनऊ विकास प्राद्यिकरण का वीसी बनाया गया है। इससे पहले अक्षय त्रिपाठी कानपुर नगर आयुक्त के पद पर कार्यरत थे।

शासन ने गोरखपुर के जिलाधिकारी रहे के. विजयेंद्र पांडियन को अंतर्राज्यीय प्रतिनियुक्ति के लिए कार्यमुक्त करने को मंजूरी दे दी गई है। उनकी जगह पर महानिदेशक स्कूल शिक्षा विजय किरन आनंद को गोरखपुर के नया जिलाधिकारी बनाया गया है। वहीं, जहरीली शराब कांड में तमाम लोगों की मौत से चर्चा में रहे अलीगढ़ के जिलाधिकारी चंद्रभूषण सिंह को मुजफ्फरनगर का डीएम बनाया गया है।

मुजफ्फरनगर की डीएम सेल्वा कुमारी जे. को अलीगढ़ की कमान मिली है। सहारनपुर के मंडलायुक्त एवी. राजामौलि को हटाकर खाद्य आयुक्त बनाया गया है। सहारनपुर के मंडलायुक्त पद पर अंतर्राज्यीय प्रतिनियुक्ति से लौटे लोकेश एम. को तैनाती दी गई है। खाद्य आयुक्त मनीष चौहान को निदेशक उद्योग कानपुर के पद पर तैनाती दी गई है। इसके अलावा गोरखपुर विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष आशीष कुमार को सहारनपुर विकास प्राधिकरण का उपाध्यक्ष बनाया गया है।

अलीगढ़ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष व नगर आयुक्त प्रेमरंजन को गोरखपुर विकास प्राधिकरण का उपाध्यक्ष के पद पर तैनाती दी गई है। नगर आयुक्त वाराणसी व काशी विश्वनाथ मंदिर के सीईओ गौरांग राठी को अलीगढ़ के नगर आयुक्त व उपाध्यक्ष के पद भेजा गया है। इसके अलावा – सहारनपुर के मुख्य विकास अधिकारी प्रणय सिंह को वाराणसी के नगर आयुक्त व काशी विश्वनाथ मंदिर के सीईओ बनाया गया है।

लखीमपुर खीरी के मुख्य विकास अधिकारी अरविंद सिंह को कानपुर विकास प्राधिकरण का उपाध्यक्ष बनाया गया है। नगर आयुक्त कानपुर अक्षय त्रिपाठी को उपाध्यक्ष लखनऊ विकास प्राधिकरण। देवरिया के सीडीओ शिवशरणप्पा को कानपुर का नगर आयुक्त बनाया गया है। श्रम कर्मकार कल्याण परिषद में सचिव अरविंद सिंह चौहान को प्रयागराज विकास प्राधिकरण का उपाध्यक्ष बनाया गया है। वाराणसी के सीडीओ मधुसूदन हुल्गी को मुरादाबाद विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष पद पर तैनाती दी गई है।

error: Content is protected !!