उद्योग बंधु की बैठक में आयुक्त का निर्देश, 20 मार्च तक हर हाल में बांटें मार्जिन मनी

संवाददाता

गोण्डा। देवीपाटन मंडल के आयुक्त एसवीएस रंगाराव अध्यक्षता में आयुक्त सभागार में मंडलीय उद्योग बंधु की बैठक संपन्न हुई, जिसमें आयुक्त ने प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम, मुख्यमंत्री स्वरोजगार योजना तथा एक जनपद एक उत्पाद वित्त पोषण योजना आदि रोजगारपरक योजनाओं की प्रगति की समीक्षा की। समीक्षा के दौरान आयुक्त ने इन योजनाओं में लाभार्थियों के स्वीकृत आवेदन पत्र के सापेक्ष शत-प्रतिशत बैंकों द्वारा मार्जिन मनी वितरण का कार्य आगामी 20 मार्च तक पूर्ण करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने कहा कि 20 मार्च तक वितरण न होने पर इसे गंभीरता से लेकर संबंधित के विरुद्ध कार्यवाही की जाएगी। आयुक्त ने बैठक में सभी संबंधित अधिकारियों को स्पष्ट रूप से कहा है कि सभी योजनाओं में पात्र लाभार्थियों को इसी वित्तीय वर्ष में लाभ मिल जाना चाहिए। उन्होंने एक जनपद एक उत्पाद योजना के अंतर्गत मंडल के सभी जनपदों से संबंधित उत्पादों के ‘लोगो’ तैयार कराकर मंडल स्तर पर प्रदर्शित किए जाने के भी निर्देश दिए। समीक्षा के दौरान विभिन्न योजनाओं में अपेक्षाकृत जनपद गोंडा की प्रगति ठीक पाई गई किंतु मण्डल के सभी जनपदों से 20 मार्च तक शत-प्रतिशत उपलब्धि प्राप्त करने के निर्देश दिए गए। बैठक में संयुक्त आयुक्त उद्योग एचपी सिंह मंडल के उद्योग विभाग के अधिकारी, लीड बैंक अधिकारी तथा महेश गुप्ता सहित अन्य उद्यमी गण उपस्थित रहे।

हमारी अन्य खबरों को पढ़ने के लिए www.hindustandailynews.com पर क्लिक करें।

आवश्यकता है संवाददाताओं की

तेजी से उभरते न्यूज पोर्टल www.hindustandailynews.com को गोण्डा जिले के सभी विकास खण्डों व समाचार की दृष्टि से महत्वपूर्ण स्थानों तथा देवीपाटन, अयोध्या, बस्ती तथा लखनऊ मण्डलों के अन्तर्गत आने वाले जनपद मुख्यालयों पर युवा व उत्साही संवाददाताओं की आवश्यकता है। मोबाइल अथवा कम्प्यूटर पर हिन्दी टाइपिंग का ज्ञान होना आवश्यक है। इच्छुक युवक युवतियां अपना बायोडाटा निम्न पते पर भेजें : jsdwivedi68@gmail.com
जानकी शरण द्विवेदी
सम्पादक
मोबाइल – 9452137310

कलमकारों से ..

तेजी से उभरते न्यूज पोर्टल www.hindustandailynews.com पर प्रकाशन के इच्छुक कविता, कहानियां, महिला जगत, युवा कोना, सम सामयिक विषयों, राजनीति, धर्म-कर्म, साहित्य एवं संस्कृति, मनोरंजन, स्वास्थ्य, विज्ञान एवं तकनीक इत्यादि विषयों पर लेखन करने वाले महानुभाव अपनी मौलिक रचनाएं एक पासपोर्ट आकार के छाया चित्र के साथ मंगल फाण्ट में टाइप करके हमें प्रकाशनार्थ प्रेषित कर सकते हैं। हम उन्हें स्थान देने का पूरा प्रयास करेंगे :
जानकी शरण द्विवेदी
सम्पादक
E-Mail : jsdwivedi68@gmail.com

error: Content is protected !!