आईआरसीटीसी फरवरी में कराएगा चार ज्योतिर्लिंगों के दर्शन, बुकिंग शुरू

लखनऊ (हि.स.)। भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम (आईआरसीटीसी) अगले माह 12 फरवरी से चार ज्योतिर्लिंगों के दर्शन के साथ गुजरात की भी सैर कराएगा। इसके लिए बुकिंग शुरू हो गई है। 
भारतीय रेलवे खानपान एवं पर्यटन निगम के मुताबिक, 12 फरवरी से चार ज्योतिर्लिंगों के दर्शन के साथ गुजरात की सैर कराई जाएगी। इसके लिए पैकेज लांच कर दिया गया है और बुकिंग भी शुरू हो गई है। पर्यटकों को स्लीपर क्लास बोगियों वाली भारत दर्शन ट्रेन से यात्रा कराई जाएगी।
आईआरसीटीसी की भारत दर्शन ट्रेन 12 फरवरी को रवाना होकर 20 फरवरी को वापस लौटेगी। इस आठ दिन की यात्रा का कुल पैकेज मूल्य प्रति यात्री 8,505 रुपये होगा। इसमें शाकाहारी भोजन, ट्रेन की यात्रा, स्थानीय भ्रमण और ठहरने की व्यवस्था आईआरसीटीसी की तरफ से होगी। इस पैकेज में पर्यटकों को ओंकारेश्वर, महाकालेश्वर, सोमनाथ और नागेश्वर ज्योतिर्लिंग के दर्शन कराए जाएंगे। 
इसके अलावा गुजरात के द्वारिका में द्वारिकाधीश मंदिर, अहमदाबाद में साबरमती आश्रम और केवडिय़ा में स्टैचु ऑफ यूनिटी की सैर भी करायी जाएगी। भारत दर्शन ट्रेन में यात्रा शुरू करने की सुविधा लखनऊ के साथ गोरखपुर, देवरिया सदर, मऊ, वाराणसी, जौनपुर, फैजाबाद, बाराबंकी, कानपुर और झांसी से भी उपलब्ध होगी।
भारत दर्शन ट्रेन से चार ज्योतिर्लिंगों के दर्शन करने के लिए आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर सम्पर्क किया जा सकता है। इसके अलावा आईआरसीटीसी के हेल्पलाइन नम्बर 8287930908, 8287930909 और 8287930910 पर भी फोन किया जा सकता है।
Submitted By: Deepak Kumar Pandey Edited By: Sanjay Singh Fartyal

error: Content is protected !!