अमर दुबे एनकाउन्टर मामले की एडीएम करेंगे मजिस्ट्रेटी जांच

-जिला मजिस्ट्रेट के आदेश पर पूरे प्रकरण की 25 जुलाई तक होगी जांच

हमीरपुर(एजेंसी)। कानपुर के बिकरू गांव में सीओ समेत आठ पुलिस कर्मियों की हत्या में फरार गैंगेस्टर विकास दुबे के भतीजे अमर दुबे के यहां जनपद में हुए एनकाउन्टर के मामले की मजिस्ट्रियल जांच जिलाधिकारी के आदेश पर अपर जिलाधिकारी (एडीएम) विनय प्रकाश श्रीवास्तव करेंगे। 

अपर जिलाधिकारी ने रविवार की शाम को यह बताया कि कानपुर में सीओ समेत आठ पुलिस कर्मियों की हत्या में फरार अमर दुबे को मौदहा क्षेत्र के नेशनल मार्ग में एसटीएफ और पुलिस के मुठभेड़ में मारे जाने की मजिस्ट्रेटी जांच के आदेश किये गये हैं। अमर दुबे का एनकाउन्टर आठ जुलाई की सुबह हुआ था, जिसमें मौदहा कोतवाली के इंस्पेक्टर मनोज कुमार शुक्ला व एसटीएफ का सिपाही राजीव सिंह घायल हुआ था।

अपर जिलाधिकारी ने बताया कि इस पूरे मामले की जांच 25 जुलाई तक होगी जिसमें जिस किस को लिखित, मौखिक साक्ष्य के साथ उनके कार्यालय में किसी भी कार्य दिवस में उपस्थित होकर प्रस्तुत कर सकता है।

उल्लेखनीय है कि इससे पहले अमर दुबे के एनकाउन्टर को लेकर विधि विज्ञान प्रयोगशाला लखनऊ की टीम ने निदेशक के नेतृत्व में यहां आकर घटनास्थल पर पुलिस मुठभेड़ का सीन दोहराते हुये जांच की थी। इस दौरान मुठभेड़ में शामिल रहे एसटीएफ और पुलिस के अधिकारी और जवान मौजूद रहे थे। 

error: Content is protected !!