अनएकैडमी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज : सहवाग का तूफानी अर्धशतक, इंडिया लेजेंड्स की लगातार तीसरी जीत

रायपुर (हि.स.)। सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग (नाबाद 80 रन, 35 गेंद, 10 चौके, 5 छक्के) के तूफानी अर्धशतक की मदद से इंडिया लेजेंड्स टीम ने शुक्रवार रात यहां शहीद वीर नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए अनएकैडमी रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज मुकाबले में बांग्लादेश लेजेंड्स को 10 विकेट से हरा दिया।
इस टूर्नामेंट में इंडिया लेजेंड्स की यह लगातार तीसरी जीत है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश लेजेंड्स ने 109 रन बनाए। जबाव में खेलते हुए इंडिया लेजेंड्स ने 20 गेंदों पर पचासा लगाने वाले सहवाग और सचिन तेंदुलकर (नाबाद 33 रन, 26 गेंद, 5 चौके) ने 10.1 ओवरों में ही लक्ष्य हासिल कर लिया। 
भारतीय पारी की धमाकेदार शुरुआत हुई। इस टूर्नामेंट का सबसे तेज अर्धशतक लगाने के दौरान सहवाग ने मोहम्मद रफीक द्वारा फेंके गए पहले ही ओवर में 19 रन बटोरे। इस ओवर में तीन चौके और एक छक्का लगा। इसके बाद सहवाग ने मोहम्मद शरीफ द्वारा फेंके गए दूसरे ओवर में भी 10 रन जुटाए। तीसरा ओवर आलमगीर कबीर लेकर आए और इस बार सचिन तेंदुलकर ने दो चौकों सहित 10 रन बटोरे। दोनों ने चार ओवर में ही 50 रनों की साझेदारी कर ली। इसके बाद दोनों ने 8.5 ओवरों में 100 रनों की साझेदारी पूरी की। सहवाग ने छक्के के साथ अपनी को जीत दिलाई।
इससे पहले, टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बांग्लादेश लेजेंड्स ने अच्छी शुरुआत की लेकिन बाद में इंडिया लेजेंड्स ने उस पर नकेल कसते हुए उसे 19.4 ओवरों में 109 रनों पर सीमित कर दिया। मोहम्मद नजीमुद्दीन (49 रन, 33 गेंद, 8 चौके, 1 छक्का) की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के कारण बांग्लादेश की टीम ने शुरुआती छह ओवरों में अच्छे खासे रन बटोर लिए लेकिन 59 के कुल योग पर जावेद उमर (12) का विकेट गिरने के साथ ही बांग्लादेशी टीम लय से भटक गई। नजीमुद्दीन 68 के कुल योग पर आउट हुए और फिर बांग्लादेश ने लगातार अंतराल पर विकेट गंवाए। 
कप्तान मोहम्मद रफीक का विकेट 71 के कुल योग पर गिरा जबकि नफीस इकबाल (7) 76 के कुल योग पर आउट हुए। इसी तरह हनन सरकार (3), अब्दुर रज्जाक (2) और मोहम्मद शरीफ (0) के विकेट क्रमशः 81, 83 और 91 के कुल योग पर गिरे। राजिन सालेह (12) का विकेट 100 के कुल योग पर गिरा जबकि खालिद महमूद (7) और आलमगीर कबीर (0) 109 के कुल योग पर पवेलियन लौटे। 
 इंडिया लेजेंड्स की ओर से स्पिन गेंदबाजद प्रज्ञान ओझा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए चार ओवरों में 12 रन देकर 2 विकेट लिए। युवराज सिंह और विनय कुमार ने भी दो विकेट झटके। यूसुफ पठान तथा मनप्रीत गोनी को भी एक-एक सफलता मिली। 
 

error: Content is protected !!